श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुंगेली जिले के 257 श्रमिको का हुआ आगमन, कलेक्टर डॉ. भुरे ने बिलासपुर रेल्वे स्टेशन पहुच कर श्रमिको का बढ़ाया हौसला

शेयर करें...

मुंगेली/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशा के अनुरूप गुजरात की राजधानी गांधी नगर (अहमदाबाद) और तेलंगाना राज्य के हैदराबाद से श्रमिक आज दूसरे दिन भी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बिलासपुर रेल्वे स्टेशन पहुचे. इन दोनो श्रमिक स्पेशल ट्रेन मे मुंगेली जिले के 257 श्रमिक भी शामिल थे. कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और जिला पंचायत मे मुख्यकार्यपालन अधिकारी नुपूर राशि पन्ना ने बिलासपुर रेल्वे स्टेशन पहुच कर इन श्रमिको का हौसला बढ़ाया.


कलेक्टर डॉ. भुरे ने बताया श्रमिको को मुंगेली जिले मे लाने के लिए स्वास्थ्य, पुलिस और अन्य विभागों के अधिकारियो की ड्यूटी लगाई गई है. इन श्रमिको को रेल्वे स्टेशन बिलासपुर से जिला मुंगेली लाने के लिए 18 बसों की व्यवस्था की गई है. बिलासपुर रेल्वे स्टेशन मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा श्रमिको का थर्मल स्केनिंग किया गया . इसके बाद इन श्रमिको को स्थापित क्वारेंटाइन सेंटर के लिए रवाना किया गया. उन्होने बताया कि लोरमी विकास खण्ड के श्रमिको को आई. टी. आई सारधा, मुंगेली विकास खण्ड के श्रमिको को जरहागांव छतौना और पथरिया विकास खण्ड के श्रमिको को जनपद पंचायत पथरिया मे 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन किया गया. कलेक्टर डॉ.. भुरे ने संबंधित अधिकारियों को सुरक्षा मानको का पालन करते हुए क्वारेंटाइन श्रमिको के लिए भोजन, पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ क्वारेंटाइन सेंटर में सोशल डिस्टेसिंग और शारीरिक स्वच्छता के लिए हेंडवास सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये है.

Scroll to Top