रायगढ़ जिले में आज मिले कोरोना के 7 नये मरीज, एक्टिव केसेस की संख्या 39, 30 लोग अब तक हो चुके है डिस्चार्ज..

शेयर करें...

रायगढ़// रायगढ़ जिले में आज कुल 7 नए पॉजिटिव मरीजो की पुष्टि की गई है। इसी के साथ ही जिले में एक्टिव मरीजो की संख्या 39, 30 लोग डिस्चार्ज किए जा चुके और 1 व्यक्ति की मौत हुई है।

रायगढ़ जिले में मई माह में अन्य राज्य से कुल 24493 यात्री आये है, जिसमें से 9791 यात्रियों का होम आईसोलेशन में रखा गया है एवं सतत् निगरानी की जा रही है। वही जिले में कुल 5439 व्यक्तियों का सेम्पल संग्रहण कर आर.टी.पी.सी.आर से जांच हेतु भेजा गया है। जिसमें से 4915 व्यक्तियों का रिपोर्ट निगेटिव एवं 70 व्यक्तियों का रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुआ है शेष 455 का रिपोर्ट अप्राप्त है। अब तक कुल 70 पाजिटिव मरीज मिले है, जिसमें से 30 मरीज सफल इलाज के बाद डिस्चार्ज हो चुके है। जिले के सारंगढ़ से एक व्यक्ति पॉजिटिव मरीज जो एम्स रायपुर में भर्ती था पूर्व से ही कैंसर से पीडि़त था जिसका आज एम्स रायपुर में मृत्यु हो गई। कुल एक्टिव मरीज 39 है।

जनशताब्दी हावड़ा मुंबई मेल एवं हावड़ा अहमदाबाद एव अन्य टे्रन से आने एवं जाने वाले यात्रियों का प्रतिदिन स्क्रीनिंग किया जा रहा है। जिले में अन्य राज्य से आये सभी गर्भवती महिलाओं के लिए पृथक से क्वारेंटीन सेंटर चिन्हांकित कर रखा गया है एवं प्रसव केन्द्र का भी चिन्हांकन किया गया है। गर्भवती एवं बच्चों विशेष रूप से देखभाल किया जा रहा है।

सीएमएचओ डॉ.एस.एन.केशरी ने जिले के सभी निवासियों से अपील है कि यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत नजदीकी शासकीय/निजी चिकित्सालय में अपनी जांच करावें एवं कोरोना के नि:शुल्क जांच के लिए भी सहयोग करें। जिले में यदि ऐसे किसी भी संदिग्ध प्रवासी की जानकारी उन्हें प्राप्त होती है, तो टोल फ्री नंबर 104 पर एवं अंतर्विभागीय समन्वय हेतु दोनों नंबर 95893-56700 तथा 99818-11582 पर एवं जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को तत्काल सूचना देवें। शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना संक्रमण के विरूद्ध लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करें और अफवाहों से दूर रहें।

Scroll to Top