रायगढ़ : केबल टीवी के माध्यम से लाईव क्लास का हुआ शुभारंभ, कलेक्टर भीम सिंह की पहल..

शेयर करें...


रायगढ़// कलेक्टर भीम सिंह के विशेष पहल पर कोरोना के कठिन समय में ज्ञान का प्रवाह बच्चों के घर-घर तक सतत् पहुँचता रहे इस संकल्पना के साथ कल रायगढ़ के दुर्गा कन्या हाई सेकेण्डरी स्कूल में स्थानीय केबल हर्ष चैनल के माध्यम से कक्षा 5 वीं से लेकर कक्षा 12वीं तक की कक्षाओं का लाइव टेलीकास्ट प्रारंभ किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला मिशन समन्वयक रमेश देवांगन, सहायक संचालक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय कमल किशोर स्वर्णकार एवं चक्रधर बाल सदन की मैनेजर रुपाली रवानी की उपस्थिति में हुआ।

रमेश देवांगन ने कार्यक्रम की उपयोगिता एवं बच्चों तक इसकी पहुंच किस प्रकार हो सकती है, इस संबंध में आवश्यक सुझाव दिए। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन की इस अभिनव पहल के लिए अभिभावकों, शिक्षकों एवं केबल टीवी के समस्त दर्शकों से आग्रह किया किए कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम का लाभ संबंधित बच्चों तक पहुंचाने हेतु व्यापक प्रचार-प्रसार करावे। रुपाली रवानी ने कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। तत्पश्चात के.के.स्वर्णकार ने कार्यक्रम के तकनीकी एवं संचालन की पूरी प्रक्रिया से अवगत कराया।

उल्लेखनीय है कि हर्ष चैनल के माध्यम से प्रसारित होने वाले इन लाइव क्लासेस का प्रसारण हर्ष चैनल के चैनल नंबर 8, 9, 10 एवं 11 में प्रतिदिन प्रात: 8 से दोपहर 12 बजे तक एवं दोपहर 12.30 से संध्या 4.30 बजे तक किया जाएगा।

इस अवसर पर रामेश्वर चौहान शिक्षक, बीआरसी मनोज अग्रवाल, संकुल प्रभारी लोकनाथ सिदार, सहयोगी शिक्षक दीपक पटेल एवं लाइव क्लास लेने के लिए उपस्थित शिक्षकों में बी.एल गुप्ता, राजेन्द्र कलेत, अनुपमा नायक, कुमारी सोनम टोपनो उपस्थित रहे।

Scroll to Top