युवक ने महाराष्ट्र से लाया दुल्हन, क्वारेंटाइन अवधि पूरा होने से पहले ही रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

शेयर करें...

कोरबा/ जिले के कटघोरा निवासी युवक को शादी की जल्दी भारी पड़ गई. लॉकडाउन के कारण एक राज्य से दूसरे में आवाजाही बंद कर दी गई थी. इसमें जैसे ही छूट मिली, युवक महाराष्ट्र से शादी कर दुल्हन ले आया. लेकिन, प्रशासन ने दोनों को क्वारैंटाइन सेंटर भेज दिया. वहां 14 दिन की अवधि पूरी होने से एक दिन पहले दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई. अब उन्हें कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल, कटघोरा के बस स्टैंड के पास निवासरत एक युवक की शादी 2 मई को मुंबई की युवती से तय हुई थी. अचानक हुए लॉकडाउन के कारण शादी टल गई. इसके बाद सरकार ने थोड़ी ढील दी तो युवक ने 20 मई को नागपुर में शादी का सारा आयोजन कर डाला. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का ज्यादा खतरा होने के बाद भी उसकी अनदेखी की. युवक तय तिथि को नागपुर पहुंचा और वहां युवती से शादी की और कुछ दिनों तक परिचित के यहां ठहरा रहा.

इसके बाद दुल्हन को लेकर युवक कटघोरा स्थित घर लौटा, लेकिन यहां पड़ोसियों ने इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी. इसके बाद टीम ने दोनों को दर्री-जमनीपाली स्थित पेड क्वारैंटाइन सेंटर में रखवा दिया. जहां जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया था. रविवार को उनके 14 दिन की अवधि पूरी होने वाली थी. इससे पहले शनिवार को जिले में 12 नए संक्रमित मिले. इनमें नवदंपती की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है.

वही नवदंपती नागपुर से आने के बाद कटघोरा में परिवार के साथ रहे, इसलिए प्रशासन ने परिजनों के सैंपल लेने के साथ उन्हें होम क्वारैंटाइन में रहने के निर्देश दिए हैं. संपर्क में आए अन्य लोगों की जानकारी जुटाकर उनके भी सैंपल लिए गए हैं. शादी में परिवार के अलावा कौन-कौन लोग शामिल हुए और घर मिलने के लिए आए, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है.

Scroll to Top