मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पहल पर हो रही है घर वापसी, झारखंड से 10 श्रमिक लौटे, 14 दिनों के लिए किया जायेगा क्वारेन्टीन

शेयर करें...

रायगढ़/ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अन्य प्रदेशों में फंसे लोगों के सकुशल छत्तीसगढ़ वापसी के संवेदनशील पहल के चलते आज अपने घर वापसी हो रही है, जिसकी खुशी शब्दों में बता पाना मुश्किल है, छत्तीसगढ़ सरकार को इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, उक्त बातें झारखंड से वापस छत्तीसगढ़ लौटे रायगढ़ जिले के खरसिया के गाड़ा बोरदी गाँव के शंकरलाल ने कही. उन्होंने आगे बताया कि लॉकडाउन के दौरान झारखंड में कोई समस्या नही हुई. यहां स्थापित कंट्रोल रूम से नियमित रूप से दूरभाष द्वारा हाल चाल पूछा जाता था. प्रदेश वापसी के लिए बस की व्यवस्था हो जाने पर उसकी भी सूचना दी गयी. जिससे हम 10 लोग आज वापस लौट सके.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों, छात्रों, संकट में पड़े लोगों और चिकित्सा की आवश्यकता वाले व्यक्तियों की छत्तीसगढ़ वापसी के लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं. जिसके लिए ऐसे लोगों की जानकारी संकलित कर सबंधित राज्यों के सरकार और प्रशासन से समन्वय कर उनकी वापसी करवाई जा रही है.

इसी कड़ी में झारखंड के रांची से खरसिया तहसील के गाड़ा बोरदी के 10 लोग वापिस लौटे हैं. जिनके यहां उतरने के पश्चात स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और दोपहर का भोजन करवाया गया. जिसके बाद उन्हें दूसरी बस की व्यवस्था कर उनके गृह ग्राम रवाना कर दिया गया, जहां उनको 14 दिनों के लिए क्वारेन्टीन सेंटर में रखा जाएगा. ये श्रमिक झारखंड से 9 बसों में सवार हो कर छत्तीसगढ़ वापिस लौट रहे प्रदेश के विभिन्न जिलों के लगभग 260 लोगों के समूह के साथ रायगढ़ पहुंचे थे.

Scroll to Top