मुंगेली: सफलता की कहानी: राजीव गांधी किसान न्याय योजना से मिली राशि से चंद्रप्रकाश अनंत ने जताई खुशी पहले किस्त की राशि से आगामी खरीफ फसल की तैयारी कर रहा किसान, मुख्यमंत्री का जताया आभार

शेयर करें...

मुंगेली / राज्य शासन के द्वारा किसानों को राहत देते हुए ‘‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’’ के तहत् किसानों को बोनस राशि चार किस्तों में उपलब्ध कराई जा रही है. प्रदेश के किसानों को प्रथम किस्त 21 मई 2020 को योजना के प्रारंभ होने की तिथि में ही किसानों के खातें में अंतरण की गई थी, मुंगेली जिले में भी बड़ी संख्या में किसानों को अंतरित राशि मिली हैं. ऐसे ही एक किसान चंद्रप्रकाश अनंत भी है, जिन्हे प्रथम किस्त की राशि मिली हैं और इस राशि से उन्होंने अपनी खरीफ फसल के लिए तैयारी भी शुरू कर दी हैं.

Join WhatsApp Group Click Here


मुंगेली विकासखंड के ग्राम फंदवानी के 60 वर्षीय किसान चंद्रप्रकाश अनंत के लिए ‘‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’’ वरदान साबित हुआ है. उनका कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी लॉकडाउन के कारण पिछले दो महीनों से काम-धन्धा नहीं मिल रहा था, ऐसे समय मे उनके साथ-साथ 14 सदस्यीय परिवार का पालन-पोषण एवं खरीफ फसल की तैयारी करना काफी मुश्किल हो रहा था. इस दौरान राज्य सरकार द्वारा राजीव गांधी किसान न्याय योजना प्रारंभ होते ही उनके खातें में प्रथम किस्त की राशि 19 हजार रूपए प्राप्त हुआ. जिससे खरीफ फसल हेतु खेत की तैयारी व खाद-बीज खरीदनें के लिए काफी मददगार हुई हैं. उन्होने बताया कि ग्रामीण सेवा सहकारी समिति के माध्यम से खरीफ फसल के उपरांत 90 क्विंटल धान समर्थन मूल्य पर बिक्री किया था. उक्त धान की राशि पहले ही भुगतान हो चुका है. अब राज्य सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत बैंक खाते के माध्यम से प्रथम किस्त के रूप में भुगतान किया है, यह राशि सही समय में मिलने से वे बहुत प्रसन्न है, उन्होंने इस योजना के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया हैं.

Scroll to Top