मुंगेली: अवैध रूप से संचालित क्लीनिको पर प्रशासन हुई सख्त, अवैधरूप से संचालित सत्तु सोनकर और राजेश यादव के निजी क्लीनिक को किया गया सील..

शेयर करें...

मुंगेली// कलेक्टर एवं जिलादंडाधिकारी पी.एस.एल्मा के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में अवैध रूप से संचालित क्लीनिको के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य उपचर्यागृह तथा रोगोचार संबंधी नियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

Join WhatsApp Group Click Here

इसी कड़ी में कल 01 अक्टूबर को स्वास्थ्य विभाग के जिला नोडल अधिकारी डाॅ. सुदेश रात्रे और सदस्य नर्सिग होम एक्ट डाॅ. आनंद सिंह मांझी ने संयुक्त रूप से रायपुर रोड स्थित राजेश यादव एवं बुधवारी बाजार स्थित सत्तु सोनकर के निजि क्लीनिक पर छापामार कार्यवाही की गई। छापा मार कार्यवाही के दौरान सत्तु सोनकर एवं राजेश यादव के क्लीनिक तक एलोपैथी दवाईयां पाई गई । जिसे टीम द्वारा लाईन लिस्टिंग किया गया । टीम द्वारा सत्तु सोनकर एवं राजेश यादव द्वारा मरीजो को भर्ती कर ईलाज करते भी पाया गया। इसे उन्होने गंभीरता से लिया और अवैध रूप से संचालित इन दोनों क्लीनिको को तत्काल सील किया गया और संबंधितों को चिकित्सकीय कार्य बंद करने के कड़े निर्देश दिये गये।

इसी तरह टीम को सिटी केयर हाॅस्पिटल दाऊपारा मुंगेली के संचालक द्वारा नर्सिग होम एक्ट के नियमों के विरूद्ध हाॅस्पिटल संचालन करने की जानकारी प्राप्त हुई। जिस पर टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए हाॅस्पिटल को बंद करने के निर्देश दिये गये। चिकित्सको ने बताया कि आगामी भविष्य में अवैध रूप से संचालित लैब और चिकित्सकीय संस्थानों पर छापामार कार्यवाही की जाएगी और अवैध रूप संचालित लैब एवं चिकित्सकीय संस्थानों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

छापामारी कार्यवाही के दौरान योगेन्द्र भास्कर प्रभारी लिपिक नर्सिग होम एक्ट सिटी कोतवाली के आरक्षक गिरीराज सिंह एवं मंगल सिंह ध्रुव भी मौजूद रहे।

Scroll to Top