बड़ी खबर : सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अब कोरोना टेस्टिंग की बाध्यता खत्म, किसी भी अस्पताल में इलाज से पहले नही कराना होगा टेस्ट..

शेयर करें...

रायपुर/ प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में अब इलाज के लिए कोरोना रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं है। अस्पतालों ने कोरोना रिपोर्ट की बाध्यता ख़त्म कर दी है। मेडिसिन, ईएनटी, डेंटल और नेत्र विभाग सहित कोई सी भी बीमारी या तकलीफ होने पर सीधे इलाज करवाने जा सकते हैं। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के बाद यह फैसला लिया गया है। हालांकि किसी तरह का ऑपरेशन होने पर सर्जरी के पहले कोरोना रिपोर्ट दिखाना जरूरी है। अस्पतालों में कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट आने पर ही ऑपरेशन किए जाएंगे।

Join WhatsApp Group Click Here

बता दें कि शुरूआती दौर में लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे थे। जिसके बाद सरकारी व निजी अस्पतालों में इलाज के पहले कोरोना की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया था। सामान्य क्लीनिक से लेकर बड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पतालों तक में कोरोना की जांच रिपोर्ट के बिना मरीज को एंट्री नहीं दी जा रही थी। कई प्राइवेट अस्पताल व क्लीनिक तो बंद कर दिए गए थे, जिन्होंने क्लीनिक खोलकर रखा था, वे भी बड़ी ऐहतियात बरत रहे थे और मरीजों से कोरोना निगेटिव की रिपोर्ट मांग रहे थे। ऐसे में मरीजों की परेशानी बढ़ गई थी।

Scroll to Top