ब्रेकिंग न्यूज़: क्वारेंटाइन सेंटर बना श्रमिक युवक के लिए काल, जहरीले सांप के काटने से जमीन में सो रहे युवक की मौत

शेयर करें...

मुंगेली/ यह पूरा मामला मुंगेली जिले के ग्रामपंचायत किरना की है जहां क्वारेंटाइन सेंटर में सो रहे योगेश कुमार वर्मा नामक 31 वर्षीय युवक को जहरीले सांप ने काट लिया.जिसके बाद उसे आनन फानन में जिला अस्पताल लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद हालत बिगड़ते देख डाक्टरों ने उसे सिम्स रेफर कर दिया. सिम्स ले जाते वक्त लगभग तखतपुर के पास रास्ते में ही श्रमिक युवक की मृत्यु हो गयी.

मृतक


ग्रामीणों के अनुसार मृतक युवक और उसकी पत्नी पुणे महाराष्ट्र कमाने खाने गये हुए थे. जहाँ से दो दिन पूर्व ही लौटे थे. मुंगेली लौटने के बाद एक दिन पंडरभट्टा क्वारेंटाइन सेंटर में रुके हुए थे. जिसके बाद कल सुबह वह अपने गृह ग्राम किरना क्वारेंटाइन सेंटर गये. जहां रात में मृतक क्वारेंटाइन सेंटर के मैदान में जमीन पर सोया हुआ था इस दौरान आज सुबह लगभग 4 बजे उसे जहरीले सर्प ने काट लिया. आनन फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया ज्जहाँ से उसे सिम्स रेफर कर दिया गया. सिम्स ले जाते वक्त तखतपुर के पास ही उसकी मृत्यु हो गयी.

आपको बता दे की ग्रामीणों ने इस घटना पर ग्राम पंचायत के सचिव, रोजगार सहायक व वालिनटियरो पर ही लापरवाही का आरोप लगाया है. और प्रशासन से इन पर कार्यवाई करने की मांग की है. वही यहाँ यह बताना लाजमी होगा की वर्तमान में मुंगेली जिले के लगभग सभी क्वारेंटाइन सेंटरों में बहार से आये श्रमिक पर्याप्त संसाधन नही होने और गर्मी की वजह से क्वारेंटाइन सेंटर के मैदान में ही सोने को मजबूर हो रहे है. ऐसे में प्रशासन को क्वारेंटाइन सेंटरों में श्रमिको के लिए पर्याप्त संसाधनों की व्यवस्था करने की जरुरत समझी जा रही है.

Scroll to Top