बिलासपुर: तीन व्यापारी हुए लाखो के ठगी का शिकार, शातिर महिला ने पार्टनरशिप और नौकरी दिलाने का झांसा देकर वसूले 10 लाख से ऊपर की रकम

शेयर करें...

बिलासपुर/ कृषि विज्ञान केंद्र व महिला स्व सहायता समूह में पार्टनरशिप दिलाने व लाभ कमाने का झांसा देकर महिला ने शहर के तीन व्यापारियों से दस लाख 68 लाख रुपये वसूल कर लिया। इस बीच नौकरी लगाने का भी झांसा दिया गया. लेकिन न तो व्यापारियों को पार्टनरशिप मिली और न ही नौकरी मिल पाई. अब डेढ़ साल से रकम वापसी के लिए चक्कर काट रहे हैं. इस मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है.

Join WhatsApp Group Click Here


आपको बता दे कि टिकरापारा स्थित विनायक अपार्टमेंट निवासी गुरमीत सिंह पिता महेंद्र सिंह, नेचर सिटी निवासी कृष्ण कुमार बघेल पिता वेदप्रकाश व चांटीडीह निवासी नंद कुमार साहू की मुलाकात 2017-18 में सरकंडा क्षेत्र के मोपका स्थित विवेकानंद कॉलोनी निवासी तरुनी सारथी से हुई. उसने खुद को हंसवाहिनी महिला मंडल स्व. सहायता समूह की संचालिका बताया और तीनों व्यवसायियों को साथ में बतौर पार्टनर काम करके सूमह के माध्यम से लाभ कमाने की बात कही.

इसके साथ ही महिला ने उन्हें कृषि विज्ञान केंद्र में पार्टनरशिप व नौकरी दिलाने का झांसा दिया. महिला ने दावा किया कि उसके बड़े-बड़े अफसरों से भी जान पहचान है. तीनों व्यापारी उसकी बातों में आ गए. उन्होंने महिला के ऑफर को स्वीकार कर लिया. फिर तीनों ने मिलकर करीब 10.68 लाख रुपये जुटाए और महिला को दे दिए. लेकिन उन्हें न तो पार्टनरशिप व उसका लाभ मिला और न ही महिला ने रकम वापस की. इधर महिला लगातार उन्हें झांसा देकर गुमराह करती रही. करीब डेढ़ साल तक चक्कर काटने के बाद महिला टालमटोल करने लगी. आखिरकार परेशान होकर उन्होंने इस मामले की शिकायत पुलिस से की. कोतवाली पुलिस ने आरोपित महिला तरुनी सारथी के खिलाफ धारा 120(बी) और 420 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है.

Scroll to Top