पत्रकार से मारपीट और लूट करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार…

शेयर करें...

बिलासपुर// चाकू की नोक पर पत्रकार से लूट करने वाले आरोपियों को सरकंडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुछताछ के बाद पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के पास से पत्रकार से लूटे गये कैमरा कीमत 35000 रू., नगदी रकम, प्रेस आई डी सहित सभी सामान बरामद कर लिया है साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Join WhatsApp Group Click Here

बता दे कि बिलासपुर के समाचार पत्र में कार्यरत फोटोग्राफर पत्रकार पवन सोनी काम निपटाकर घर जाने निकला था तभी देर रात कोनी इंदिरा कृषि विश्वविद्यालय के पास अज्ञात आरोपियों द्वारा पहले तो पत्रकार के बाइक को ओव्हरटेक किया गया फिर बीच रास्ते गाड़ी रोककर उससे मारपीट किया गया और चाकू दिखाकर पत्रकार के पर्स में रखे 5 हजार नगद, 2 एटीएम कार्ड, 4 नग पेनड्राईव एवं प्रेस कार्ड को लूट लिया था।

सूचना पर थाना सरकंडा में तत्काल अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अति. पुलिस अधीक्षक (शहर) बिलासपर उमेश कश्यप, नगर पुलिस अधीक्षक (सरकंडा) निमिषा पाण्डेय को दी गई। जिस पर अधिकारियों द्वारा तत्काल अज्ञात आरोपियों का पता तलाश कर कार्यवाही करने के संबंध में निर्देश दिया गया। जिसके बाद थाना प्रभारी सरकंडा जय प्रकाश गुप्ता, थाना प्रभारी सकरी सागर पाठक, उप निरी. मनोज नायक के नेतृत्व में सिविल लाईन तथा सरकंडा से अलग अलग पुलिस टीम बना कर तत्काल मौके पर पंहुच घटना स्थल तथा आसपास लगे सी.सी.टी.वी. फुटैज को बारीकी से चेक किया गया। घटना स्थल पर मारपीट के दौरान झूमा झपटी होने से आरोपी का लाल रंग का जैकेट और गमछा मिला जिसके संबंध में पुलिस टीम द्वारा सभी संपर्क माध्यम को भेज कर सूचना संकलन एकत्रित किया गया।

इस दौरान पुलिस टीम को जानकारी मिली कि आरक्षक रामलाल सोनवानी जो महामाया चौक रतनपुर में ड्यूिटी पर तैनात था उसने घटना की रात्रि करीबन 2.30 बजे एक बाईक में तीन संदिग्ध व्यक्तियों को घुमते पकड़ा था तथा पुछताछ करने पर सभी थाना सीपत क्षेत्र के ग्राम गुढ़ी का होना बताया था। सूचना मिलने पर उक्त आरक्षक से संपर्क कर तीनों संदिग्ध व्यक्तियों तथा मोटर सायकल नंबर की जानकारी प्राप्त कर पुलिस टीम थाना सीपत क्षेत्र की ओर रवाना हई और ग्राम गुड़ी पंहुच कर संदिग्ध व्यक्तियों को अलग अलग स्थानों से घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुछताछ करने पर तीनों आरोपी पहले तो पुलिस टीम को गुमराह करते रहे पर बारीकी से पुछताछ करने पर अपने तीन अन्य साथीयों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

पकड़े गए आरोपियों के नाम

  1. अमन साहू पिता रामेश्वर साहू उम्र 19 वर्ष नि. गुड़ी थाना सीपत
  2. तामेश्वर विश्वकर्मा पिता स्व. भरत लाल विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष नि. गुड़ी थाना सीपत
  3. सुमित रजक पिता दिलहरण रजक उम्र 21 वर्ष नि. कृष्णा नगर दीपका थाना दीपका जिला कोरबा
  4. दिलेश विश्वकर्मा पिता संतोष विश्वकर्मा उम्र – 19 वर्ष निवासी गुड़ी थाना सीपत
  5. दो अन्य अपचारी बालक
Scroll to Top