चल रहा था नकली सैनिटाइजर बनाने का अवैध कारोबार, खाद्य विभाग ने मारा छापा, भारी मात्रा में नकली सैनिटाइजर सहित समान जब्त..

शेयर करें...

रायपुर/ नकली सैनिटाइजर बनाने की शिकायत पर खाद्य एवं औषधि विभाग ने छापामार कार्रवाई की। औषधि विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कटोरा तालाब स्थिति पंजाबी कालोनी में विनोद अग्रमोदी (60) के घर पर छापा मारकर तलाशी ली गई। इस दौरान यहां अलग-अलग कंपनियों के लेबल लगे पांच-पांच लीटर के सैनिटाइजर मिले। इसके ही 100, 500 लीटर के कंटेनर भारी मात्रा में मिले। मौके पर मिलावटी सामग्रियां और कई कंपनियों के नाम के लेबल भी बरामद हुए।

Join WhatsApp Group Click Here

जानकारी के मुताबिक बिना लाइसेंस के अवैध रूप से सैनिटाइजर का बनाने का काम धड़ल्ले से चल रहा था। औषधि विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई के दौरान सैंपल जांच के लिए भेजा है। साथ ही सामान को भी जब्त कर लिया है। कार्रवाई के दौरान औषधि निरीक्षक टेकचंद धिरहे, सुरेश साहू, परमानंद वर्मा, नीरज साहू समेत अन्य मौजूद थे।

बता दें कि कोरोना काल में लगातार अवैध रूप से नकली सैनिटाइजर भारी मात्रा में बाजार में खपाया जा रहा है। समय-समय पर विभाग कार्रवाई तो कर रहा। लेकिन इस अवैध व्यापार पर लगाम नहीं लग पा रहा है।

Scroll to Top