घर-घर काम करने जाती थी कोरोना संक्रमित मिली युवती, कटघोरा में प्रशासन एक बार फिर सक्रिय..

शेयर करें...

कोरबा// विगत अप्रैल माह में कोरबा जिले के हॉटस्पॉट बने कटघोरा में संक्रमण का खतरा एक बार फिर मंडरा रहा है। प्रशासन द्वारा कराई गई रेंडमली जांच में कटघोरा के वार्ड नंबर 10 की निवासी 23 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित निकली है। यह युवती कटघोरा क्षेत्र में घर-घर जाकर काम करती रही है जबकि उसका पति क्षेत्र में अखबार बांटने का काम करता है।

युवती के संक्रमित होने संबंधी सूचना पर प्रशासन ने युवती सहित 8 परिजनों को आईसोलेट कर दिया है। इन सभी का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। युवती कैसे संक्रमित हुई, इसकी जांच भी की जा रही है। अभी तक युवती की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिली है लेकिन जिनके घरों में काम करने जाती रही व जिनसे मेल-जोल रहा, उनमें जरूर खलबली मची है। प्रशासन द्वारा की जा रही रेंडमली जांच में ही युवती संक्रमित निकली है इससे प्रशासन की चिंता बढ़ गयी है। प्रशासन ने एक बार फिर कटघोरा में सजगता के साथ मोर्चा संभाल लिया है।

संक्रमित युवती का पति अखबार बांटने का कार्य करता है, जिसका भी क्षेत्र में घर-घर आना-जाना था। अब तक आयी इन जानकारियों से प्रशासन की मुश्किलें बढ़ सकती है। बहरहाल जिला प्रशासन ने युवती के संपर्क में आये हुए लोगो की जानकारी भी एकत्र करनी शुरू कर दी है और उन्हें भी क्वारेंटाइन किया जाएगा।

गौरतलब है कि आज कोरबा जिले में फिर तीन नये कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है। इनमें से एक प्रवासी श्रमिक है जिसे प्रशासन ने कोरबा लौटने पर करतला में 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन में रखा था। दूसरी युवती कटघोरा निवासी है। तीसरी युवती भी झारखंड से लौटी थी और सेन्द्रिपाली में क्वारेंटाइन किया गया था। जिला प्रशासन की टीम द्वारा तीनो पाजिटिव की स्क्रिनिंग की जा रही है और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री तथा अन्य जानकारी खंगाली जा रही है। कोरबा कलेक्टर किरण कौशल ने तीनो संक्रमितों को कोरबा जिला मुख्यालय के ईएसआईसी अस्पताल भवन में निर्मित विशेष कोविड अस्पताल में भर्ती कराकर बेहतर ईलाज करने के निर्देश अधिकारियों तथा चिकित्सकों को दिए हैं।

कलेक्टर किरण कौशल ने कटघोरा के लोगो से अपील की है कि कोरोना के संक्रमण को देखते हुए वे सभी अपने-अपने घरों में ही रहें। घरों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते एक-एक मीटर की दूरी बनाए रखें। किसी भी व्यक्ति सर्दी, खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ लेने पर तत्काल कंट्रोल रूम में फोन करके सूचित करने की अपील कलेक्टर ने लोगो से की है।

Scroll to Top