क्वारंटाइन सेंटर में घुसे नेता !! मचा बवाल !!

शेयर करें...

महासमुंद// जिले के कलेंडा (सिंघोड़ा) क्वारेंटाईन सेंटर में शुक्रवार की शाम भाजपा नेताओं ने बिना इजाजत प्रवेश किया, जिसे लेकर घंटों बवाल मचा रहा, आखिरकार अधिकारियों द्वारा सभी का रेपिड टेस्ट कर 14 दिन के लिए क्वारंटाइन रहने की हिदायत देकर छोड़ा गया।

दरअसल कुछ दिनों पहले जिले के कलेंडा (सिंघोडा) के क्वारन्टीन सेंटर में एक महिला की मौत हो गई थी, जिसे लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी, सरायपाली पूर्व विधायक रामलाल चौहान, पूर्व विधायक विमल चोपड़ा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष विपिन उबोवेजा, भाजयुमो जिलाध्यक्ष धनेश नायक, वरिष्ठ भाजपा नेता कामता पटेल, केदुआ मंडल अध्यक्ष संजय डडसेना सहित उनके कुछ साथी क्वारंटाइन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे। इधर नेताओं का बिना इजाजत क्वारन्टीन सेंटर में पहुंचने की जानकारी मिली, तो प्रशासनिक अमला हरकत में आया। मौके पर आला अफसर पहुंचे, चूंकि ये लोग सेंटर के भीतर गए थे, इसलिए रैपिड टेस्ट के बाद इन्हें छोड़ा गया। करीब 2 घंटे से भी अधिक समय तक ये सभी नेता क्वारंटाइन सेंटर के अंदर बंद रहे, और बाहर पुलिस जवानों का पहरा लगा रहा। एसडीएम कुणाल दुदावत ने क्वारंटाइन सेंटर के बाहर तैनात पुलिस जवानों से भीतर जाने वालों की जानकारी ली। सेंटर के बाहर प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के वाहन भी कतार में लगा देख ग्रामीण भी सकते में आ गए।

मालूम हो, कि कलेक्टर के निर्देश पर क्वारंटाइन सेंटरों में बिना अनुमति प्रवेश करने वाले और सेंटर के नियमों का पालन नहीं करने वाले सात लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। शुक्रवार की शाम भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी अपने अन्य 11 साथियों के साथ कलेंडा क्वारेंटाईन सेंटर पहुंची थी। सेंटर में तैनात बल ने उन्हें अंदर जाने से मना किया, लेकिन व्यवस्था देखने के लिए वे सेंटर में प्रवेश कर गए। सेंटर में तैनात बल ने इसकी जानकारी एसडीएम कुणाल दुदावत को दी, तो वे तत्काल वहां पहुंचे। तब तक जनप्रतिनिधि सेंटर में ही थे।

एसडीएम कुणाल दुदावत (आईएएस) ने बताया कि जिन लोगों ने क्वारंटाइन सेंटर के भीतर प्रवेश किया है, उनकी खुद की सेहत के लिए और बाकी तमाम लोगों की सेहत के लिए स्वास्थ्य अमले को बुलाकर सभी का रैपिड टेस्ट कराया गया।

बता दें, कि क्वारंटाइन सेंटर में त्रिपुरा, पुणे और यूपी से आए मजदूर क्वारंटाइन किए गए हैं, जबकि तोषगांव क्वारंटाइन सेंटर में त्रिपुरा से आए एक मजदूर के पॉजिटिव आने की सूचना भी मिली है। स्वास्थ्य अमले द्वारा सबकी जांच के बाद क्वॉरेंटाइन सेंटर के भीतर प्रवेश करने वाले 12 लोगों को 14 दिनों तक होम क्वॉरेंटाइन रहने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया है।

Scroll to Top