आवासीय भवन बनाने के पूर्व पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करें – कलेक्टर भीम सिंह..

शेयर करें...

रायगढ़// कलेक्टर भीम सिंह ने आज घरघोड़ा और लैलूंगा के पास कुंजारा में बने शासकीय आवास भवनों का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण एजेंसी छ.ग.गृह निर्माण मंडल के अधिकारियों को निर्देशित किया कि शासकीय आवास बनाने के पूर्व वहां पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित कर ले, ताकि शासकीय अधिकारियों-कर्मचारियों को वहां परेशानी का सामना न करना पड़े। जिले के दूरस्थ अंचलों में शासकीय आवासों की कमी होने से कर्मचारियों/अधिकारियों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

कलेक्टर भीम सिंह ने नवनिर्मित शासकीय कालोनियों के परिसरों को सौंदर्यीकरण किये जाने के भी निर्देश देते हुए कहा कि कालोनी में फलदार और छायादार वृक्षों को लगाया जाये और परिसर में उपलब्ध जगह पर छोटे-छोटे उद्यान (पार्क)भी विकसित करें जिससे वहां निवास करने वाले परिवार के सदस्यों और बच्चों को खुशनुमा वातावरण उपलब्ध हो सके। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लैलूंगा के समीप कुंजारा स्थित नवनिर्मित शासकीय आवासीय कालोनी, आईटीआई सहित अन्य शासकीय परिसरों में जल आपूर्ति के लिए शीघ्र व्यवस्था करें।

निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम लैलूंगा अभिषेक गुप्ता, गृह निर्माण मंडल एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Scroll to Top