अचानक मार्ग ए टी आर के अधिकारियो पर निवासखार के ग्रामीणों ने किया रिपोर्ट दर्ज, अभद्र व्यवहार का लगया आरोप

शेयर करें...

लोरमी/निवासखार के ग्रामीण बैगा आदिवासी सहित महिलाओं ने एटीआर के रेंजर व वन अमले के खिलाफ खुड़िया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. ग्रामीणों का आरोप है कि एटीआर के अधिकारियों के द्वारा 2 मई को दलबल सहित कई घरों में जबरन घुसकर तलासी लेने के बहाने संदूक का ताला तोड़कर तलाशी ली गयी और घर में रखे अन्य सामानों सहित 10000 रूपए भी ले गये.. साथ ही महिलाओ के साथ भी अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है.


आपको बता दे कि अचानक मार्ग वनपरिक्षेत्र में लगाय गये ट्रेप कैमरे में कुछ लोग हथियारों से लैस जंगल में घूमते हुए दिखाई दिए थे. इसी के आधार पर २ मई को क्षेत्र के रेंजर संदीप ठाकुर अपने दल बल के साथ निवासखार पहुचे हुए थे. जहाँ उन्होंने तलासी कर कुछ लोगो को गिरफ्तार किया था. इस दौरान गाँव के लोगो द्वारा वन अमले पर हमले की खबर भी सामने आई थी जिसकी रिपोर्ट वन अमले द्वारा लोरमी थाने में करायी थी.. साथ ही आरोपियों को पकड़ने गये पुलिस दल पर भी ग्रामीणों द्वारा हमला करने की खबर भी सामने आई थी.


वही इस मामले एक नया मोड़ सामने आया है. निवासखार के बैगाआदिवाशियो द्वारा ए टी आर की टीम पर अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगया गया है. इतना ही नही वन अमले द्वार घर में घुस कर तलासी के नाम पर 10000 रूपए और अन्य सामानों की चोरी और महिलाओ के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगया है. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि वन अमले द्वारा संदिग्धों के घर की तलासी लेने की बजाये दुसरे घर की तलासी ली गयी तथा महिलाओ के साथ गली गलौच करते कटहल काटने की टंगिया को जब्ती किया जा रहा था जिस पर अमले ने उनपर मारपीट करने का आरोप भी ग्रामीणों ने लगया है. साथ ही ग्रामीणों ने आरोप लगया है कि ट्रैप कैमरे में कैद 3 लोगो को गाँव में ही छोड़ कर अन्य तीन लोगो को आरोपी बनाते हुए उन्हें जेल भेजवाया गया है.

उक्त आरोप लगाते हुए अचानकमार्ग परिक्षेत्र के निवासखार के बैगा आदिवासी महिलाओ और पुरुषो ने खुडिया चौकी में वन अमले खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है. वही क्षेत्रीय विधायक धरमजीत सिंह निवासखार पहुचे हुए थे जहाँ उन्होंने ग्रामीणों से अवगत होते हुए इस घटना को निंदनीय बताया है और मुख्यमंत्री से निष्पक्ष न्यायिक जाँच की मांग की है. वही जाँच नही होने की स्थिति में उन्होंने विधानसभा में धरने में बैठने की भी बात कही है.

Scroll to Top